Rajasthan BSTC Result Announced: राजस्थान प्री-डीएलएड (BSTC) परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी यहां से चेक करे

Rajasthan BSTC Result Announced: राजस्थान प्री-डीएलएड (BSTC) परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी यहां से चेक करे


राजस्थान प्री-डीएलएड (BSTC) परीक्षा 2024 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर। नोडल एजेंसी वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा आज 17 जुलाई 2024 को सुबह 8:00 बजे बीएसटीसी परीक्षा 2024 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। परीक्षार्थी बीएसटीसी की आधिकारिक वेबसाइट अथवा नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं


राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन 30 जून 2024 को किया गया था इसके बाद से ही परीक्षा में सम्मिलित हुए अभ्यर्थियों को रिजल्ट जारी होने का इंतजार था,‌ जो कि अब खत्म हो चुका है। बीएसटीसी 2024 का रिजल्ट आज 17 जुलाई 2024 को सुबह 8:00 बजे जारी किया जाएगा इसे चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। आप लोग नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस वर्ष बीएसटीसी के लिए लगभग 6,45000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 11 मई 2024 से लेकर 4 जून 2024 तक चले थे। 30 जून 2024 को परीक्षा हो जाने के बाद बीएसटीसी की आधिकारिक आंसर की 5 जुलाई 2024 को जारी कर दी गई थी और 11 जुलाई 2024 को अंतिम आंसर की जारी की गई थी। अंत में इस परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है। रिजल्ट के बाद अब बीएसटीसी के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी जिसका विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी होगा। सभी अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि वह काउंसलिंग में भाग अवश्य लेवे यदि आपको कॉलेज काउंटर नहीं होता है तो आपको रजिस्ट्रेशन फीस रिफंड कर दी जाएगी।

राजस्थान में हर वर्ष यह परीक्षा 2 वर्षीय अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम (डीएलएड) में प्रवेश हेतु आयोजित की जाती है। जिन भी विद्यार्थियों ने बीएसटीसी 2024 के लिए आवेदन किया था और परीक्षा में शामिल हुए थे वह नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आप लोग अपना रिजल्ट रोल नंबर या नाम के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं रिजल्ट चेक करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बताई गई।

Rajasthan BSTC Result चेक करने की प्रक्रिया

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2024 का रिजल्ट चेक करने के लिए आप लोगों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट predeledraj2024.in पर जाना है जिसका लिंक नीचे भी दिया गया है। वहां मुख्य पृष्ठ पर आप लोगों को रिजल्ट का ऑप्शन देखने को मिलेगा आप लोगों को उस पर क्लिक करना है। 

क्लिक करने के बाद आप लोगों के सामने एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आप लोगों से आपका रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जानकारी पूछी जाएगी आप लोगों को पूछी गई जानकारी सही भरकर गेट रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना। जिससे बाद आप लोगों का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा इसका आप लोग प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Check Rajasthan BSTC Result 2024

राजस्थान प्री-डीएलएड (BSTC) 2024 परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए : Click Here






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ