Senior Citizen Scheme: बुजुर्गों को फ्री में मिलेगा ट्रेन और हवाई यात्रा का टिकट सरकार ने निकाली नई योजना

 

Senior Citizen Scheme: बुजुर्गों को फ्री में मिलेगा ट्रेन और हवाई यात्रा का टिकट सरकार ने निकाली नई योजना





प्रदेश के बुजुर्गों को निशुल्क तीर्थ यात्रा करने को लेकर सरकार ने आदेश जारी कर दिया है इसमें बुजुर्गों को फ्री में ट्रेन और प्लेन का टिकट दिया जाएगा सरकार ने इस योजना को लांच कर दिया है।





वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक अच्छी खबर है और वह यह है कि अब वरिष्ठ नागरिक ट्रेन या ट्रेन से निशुल्क तीर्थ यात्रा कर सकते हैं इस बार राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के 36000 वरिष्ठ नागरिकों को निशुल्क तीर्थ यात्रा कराई जाएगी इसमें 30000 वरिष्ठ नागरिकों को रेल से जबकि 6000 वरिष्ठ नागरिकों को हवाई जहाज से यात्रा करवाया जाना प्रस्तावित है।

तीर्थ यात्रा पर जाने के इच्छुक पत्र वरिष्ठ नागरिक देवस्थान विभाग की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं पिछले साल तीर्थ यात्रा के लिए चयनित वरिष्ठ नागरिकों को इस बार फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है आवेदक की आयु 60 साल या उससे अधिक होनी चाहिए।

इस योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को रेल से रामेश्वरम, मदुरई, जगन्नाथ पुरी, सोमनाथ, प्रयागराज, तिरुपति, द्वारकापुरी, वैष्णो देवी अमृतसर मथुरा- वृंदावन -बरसाना वाराणसी, सम्मेद शिखर पावापुरी, वेदनाथ उज्जैन- ओंकारेश्वर त्रयंबकेश्वर, गंगासागर, कामाख्या, हरिद्वार- ऋषिकेश- अयोध्या मथुरा, बिहार शरीफ व वेलकानी चर्च की यात्रा कराई जाएगी. वही पशुपतिनाथ की हवाई जहाज से यात्रा कराई जाएगी.




वरिष्ठ नागरिक फ्री तीर्थ यात्रा आवेदन प्रक्रिया

वरिष्ठ नागरिक फ्री तीर्थ यात्रा का आवेदन ऑनलाइन मोड में करना होगा जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा आप भी अधिक जानकारी के लिए सहायक आयुक्त जयपुर के मोबाइल नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Senior Citizen Scheme Check

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

वरिष्ठ नागरिक श्री तीर्थ यात्रा का आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ