ITBP SI Vacancy: आईटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

 

ITBP SI Vacancy: आईटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी


ITBP SI Vacancy आईटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 26 अगस्त तक भरे जाएंगे।

ITBP SI Vacancy
ITBP SI Vacancy

भारत तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा सब इंस्पेक्टर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है आईटीबीपी में सब इंस्पेक्टर के 17 पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए आवेदन फॉर्म 28 जुलाई से शुरू होंगे और अंतिम तिथि 26 अगस्त रखी गई है इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं इसमें अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती में सब इंस्पेक्टर हिंदी ट्रांसलेटर पुरुष अभ्यर्थी के लिए 14 पद और महिला के लिए तीन पद रखे गए हैं।


आईटीबीपी एसआई भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है इसमें अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

आईटीबीपी एसआई भर्ती आयु सीमा

आईटीबीपी एसआई भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

आईटीबीपी एसआई भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी पोस्ट ग्रेजुएट हिंदी या इंग्लिश सब्जेक्ट के साथ होना चाहिए और ट्रांसलेशन में डिप्लोमा होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

आईटीबीपी एसआई भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

आईटीबीपी एसआई भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा अभ्यर्थियों को आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।

इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है आवेदन फॉर्म पूरा भरने के बाद फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

ITBP SI Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 28 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 26 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ